पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    सुप्रीमकोर्ट का उम्रकैद की सजा भुगत रहे बाबा रामपाल को पैरोल से इनकार !    खराब मौसम के कारण यूएई का पहला मंगल अभियान शुक्रवार तक स्थगित !    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये खुद को करें नामांकित : निशंक !    सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं : पायलट !    विधायक की मौत को लेकर उत्तरी बंगाल में भाजपा का बंद !    राजस्थान : सचिन पायलट से छीना उप-मुख्यमंत्री पद, 2 मंत्रियों की भी छुट्टी! !    एक अगस्त तक खाली कर दूंगी सरकारी आवास : प्रियंका !    विकास दुबे का सहयोगी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी एके-47, इंसास राइफल बरामद !    भारत और चीन की कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता का चौथा दौर शुरू !    

मुंबई डायरी

Posted On December - 25 - 2010

फिल्में नहीं छोड़ रही है लारा

बतौर अभिनेत्री लारा दत्ता के फिल्म करिअर को इतिश्री कहा जा रहा है। टेनिस स्टार महेश भूपति के साथ अपने रोमांस की खबरों को सच साबित करते हुए संभवतया नये साल के फरवरी माह में वो विवाह कर लेंगी। वैसे लारा ने इस खबर की भी कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन महेश के साथ अपने रिश्ते को कबूल करने के बाद ही उन्होंने इस बात का स्पष्ट संकेत दिया था कि वो दोनों जल्द शादी कर लेंगे। तमाम स्टार वेल्यू के बावजूद लारा को कभी बहुत सफल तारिका नहीं माना गया। अब शादी के बाद उनके करिअर में और अस्थिरता आयेगी। पर लारा की बातचीत से साफ लगता है कि शादी के बाद भी वो ग्लैमर वल्र्ड में सक्रिय रहेंगी। उनके मुताबिक वो इंडस्ट्री के लिए एक भरोसेमंद अभिनेत्री साबित हुई हैं, इसलिए शादी के बाद भी वो यहां आसानी से व्यस्त रह सकती हैं। एक सुखद आश्चर्य की तरह लारा के पास कभी फिल्मों का अभाव नहीं रहा है।

जॉन अब्राहम की नयी उम्मीद

नये साल को लेकर अभिनेता जॉन अब्राहम के पास ढेर सारी योजना है। वो कहते हैं,’अगले साल के खत्म होने से पहले मुझे कम से कम दो बड़ी कमर्शियल हिट फिल्में चाहिए। अगर मुझे अभी फिटनेस के मामले में 10 में से 4 अंक मिलते हंै तो मुझे 8 या 9 तक ले जाना है। मुझे अपने आपको पूरी तरह फिट बनाना है। मैं सिर्फ जिस्म की बात नहीं कर रहा। मुझे अरदर से खुद को मजबूत बनाना है। मैं अपने माता-पिता के साथ बहुत वक्त गुजारना चाहता हूं। मैं उन्हें छुट्टिïयों पर भेजना चाहता हूं। मेरे पिता रोम और बार्सीलोना जाना चाहते है।’
हिंदी से दूर सोनम कपूर

दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम के हाथ में अक्सर कोई अंग्रेजी नावेल न$जर आ जाता है। आप यदि हिंदी के पत्रकार हैं तो हिंदी में उनसे बात करना बहुत मुश्किल हो जाता है। जबकि उनके पिता हिंदी के बेहद जहीन अभिनेता माने जाते हैं। अंग्रेजी के साथ-साथ अनिल कपूर हिंदी में भी बहुत सहज रहते हैं। उन्हें हिंदी में लिखी स्ेिक्रप्ट पढऩे में कोई परेशानी नहीं होती है, मगर उनकी बेटी सोनम हिंदी में लिखे अपने डायलॉग देखकर ही बिदक जाती हैं। उनके होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘आयशा’ का स्क्रिप्ट अंग्रेजी में लिखा गया था। हिंदी भाषियों ने उसका जो हश्र किया, उसे नये सिरे से बताने की जरूरत नहीं है। सोनम बेहिचक मानती हैं कि अंग्रेजी में शिक्षा दीक्षा होने की वजह से उनका हिंदी ज्ञान बहुत कम है।

ईश्वर की शरण में फराह

अभी हाल में मुंबई से लोनावला जाने वाली ट्रेन में तीस मार खां का म्यूजिक रिलीज करते हुए फराह काफी खुश नजर आयीं। उन्होंने बताया, ‘रिलीज डेट नजदीक आते ही हम सब भगवान को ज्यादा याद करने लगते हैं।’ फराह पूरी ट्रेन की सैर करते हुए मीडिया वालों का खास ध्यान रख रही थी। असल में एक दिन पहले ही अपने सब दोस्तों के साथ फराह शिर्डी जाकर इस फिल्म के लिए आशीर्वाद ले चुकी थीं। एक पत्रकार को आश्चर्य हुआ कि फराह यह क्यों जाहिर करना चाहती है कि फिल्म ट्रेन में होने वाली एक भव्य चोरी की कहानी बयां करती है। इस कहानी के कई अलग हिस्से भी हैं। अक्षय खन्ना भी इस फिल्म में अक्षय कुमार और कैटरीना के साथ एक अहम भूमिका कर रहे हैं। और इसलिए खन्ना को हर तरह के प्रमोशन से बाहर रखा जा रहा है। इस ट्रेन पर यूटीवी के रोनी स्क्रूवाला भी थे जो इस फिल्म के तीसरे निर्माता हैं।

साउथ की तरफ जेनेलिया

उनके करिअर में यह दूसरी बार हो रहा है,जब उन्हें फिर से साउथ की फिल्मों की तरफ लौट जाना पडा है। हिंदी फिल्मों में गति ले चुकी उनकी गाड़ी एक जगह फिर रुक गयी है। जाने तू या जाने ना जैसी बड़ी हिट फिल्म में काम करने के बावजूद अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा का यह बहुत बडा दुर्भाग्य है। उनके साथ यह कोई नयी बात नहीं दोहरायी जा रही है। अपनी पहली फिल्म तुझे मेरी कसम के बाद ज्यादतर आलोचकों ने यह माना था कि साउथ की यह नामचीन तारिका हिंदी फिल्मों में चल जायेगी,मगर ऐसा नहीं हुआ। तब भी अत्यंत प्रतिभाशाली होने के बावजूद उन्हें हाशिये पर धकेल दिया गया था। लगभग पांच साल बाद आमिर खान के होम प्रोडक्शन की फिल्म जाने तू या जाने ना के जरिये उन्होंने फिर हिंदी फिल्मों में जबरदस्त एंट्री ली थी। मगर अब पुन: उनकी चमक कुंद हो रही है। इट्स माई लाइफ, हुक या क्रूक जैसी उनकी फिल्में लगभग डिब्बे में बंद हो चुकी हैं। इन दिनों वो फिर ढेर सारे इंडोर्समेंट और साउथ की फिल्मों को लेकर मशगूल हैं।

– आशीष कुमार


Comments Off on मुंबई डायरी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.