पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    सुप्रीमकोर्ट का उम्रकैद की सजा भुगत रहे बाबा रामपाल को पैरोल से इनकार !    खराब मौसम के कारण यूएई का पहला मंगल अभियान शुक्रवार तक स्थगित !    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये खुद को करें नामांकित : निशंक !    सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं : पायलट !    विधायक की मौत को लेकर उत्तरी बंगाल में भाजपा का बंद !    राजस्थान : सचिन पायलट से छीना उप-मुख्यमंत्री पद, 2 मंत्रियों की भी छुट्टी! !    एक अगस्त तक खाली कर दूंगी सरकारी आवास : प्रियंका !    विकास दुबे का सहयोगी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी एके-47, इंसास राइफल बरामद !    भारत और चीन की कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता का चौथा दौर शुरू !    

बॉलीवुड सर्वेक्षण 2010

Posted On December - 25 - 2010

कुछ मीठा हो जाए!

0 गीतकार जावेद अख्तर राज्यसभा के लिए मनोनीत।
0 उडऩ सिख मिलखा सिंह ने अपने जीवन पर बनने जा रही फिल्म के अधिकार फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा को सिर्फ एक रुपया लेकर सौंप दिए। ‘भाग मिल्खा भाग’ नाम से जब फिल्म रीलिज होगी, तो उसके शुद्ध मुनाफे में बीस प्रतिशत हिस्सा मिल्खा ट्रस्ट का होगा।
0 संजीव कोहली ने लता मंगेशकर के जीवन पर तीस मिनट की लघु फिल्म जारी की है। इसमें दिलीप कुमार/नूरजहां/नरगिस/सुनील दत्त/यश चोपड़ा/रेखा/अमिताभ बच्चन/शाहरुख खान के इंटरव्यू शामिल हैं।
0 लखनऊ से 23 किलोमीटर दूर काकोरी में 14.5 एकड़ जमीन के मालिक अमिताभ बच्चन हैं। उन्हें यूपी सरकार ने किसान मान लिया है।
0 जियो उठो बढ़ो जीतो गीत कामनवेल्थ गेम्स के लिए संगीतकार एआर रहमान ने तैयार किया था। इसका पारिश्रमिक उन्हें मिला था  पांच करोड़।
0 अमिताभ बच्चन अपनी आवाज़ का कॉपी राइट कराएंगे। एक गुटखा कम्पनी ने अपने प्रोडक्ट की बिक्री के लिए उनकी डुप्लीकेट आवाज़ का उपयोग किया था।
0 फिल्म सेंसर बोर्ड वर्तमान में जारी यू/यूए/ए प्रमाणपत्र के स्थान पर 12+, 15+ और यूए (पीजी) प्रमाणपत्र फिल्मों के लिए जारी करेगा।
0 दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे फिल्म ने लगातार प्रदर्शन के 775 सप्ताह पूरे कर लिए हैं। 20 अगस्त को यह कीर्तिमान दर्ज किया गया।
0 फिल्मी सितारों की ओल्ड इज गोल्ड जोड़ी ने इस साल दो फिल्मों से वापसी दर्ज कराई। फिल्म दो दूनी चार में ऋषि कपूर-नीतू सिंह साथ-साथ आए। फिल्म लव आज-कल में नीतू एक मिनट के लिए परदे पर आई थी।

सितारों के घर किलकारियां गूंजीं

0 मान्यता-संजय दत्त के यहां 29 अक्तूबर को एक साथ एक बेटा-एक बेटी घर आए।
0 करिश्मा-संजय कपूर 12 मार्च को बेबी बॉय। पहली बेबी गर्ल है।
0 नंदिता दास-सुबोध मस्करा की शादी के आठ माह बाद 11 अगस्त को बेबी बॉय का आगमन
0 काजोल-अजय देवगन के घर 13 सितंबर को बेबी बॉय। इसके पहले छह साल की बिटिया न्यासा मौजूद है।
0 सत्यजीत राय ने 1971 में सिक्किम नाम से एक डाक्यूमेंट्री बनाई थी। सिक्किम के राजा थोंडुप नामग्याल और उनकी अमेरिकन महारानी होप कूक ने फिल्म बेन कर दी थी। अब यह फिल्म 2 मई, 2011 को सत्यजीत राय के जन्मदिन पर पहली बार प्रदर्शित होगी।
0 कमाल अमरोही का कमालिस्तान स्टुडियो दो सौ करोड़ में बिक गया। उन्होंने 1952 में यह जमीन कुछ हजार रुपयों में खरीद कर 1972 में स्टुडियो बनाया था। इसमें अमर-अकबर-एंथोनी/धरमवीर, जब वी मेट फिल्म की शूटिंग हुई है। जेल-अस्पताल-पुलिस-रेल स्टेशन/गांव के स्थायी सेट बने हैं।

मान-सम्मान अलंकरण

0 सिनेमाटोग्राफर वी.के. मूर्ति को 2008 का दादा फालके अवार्ड, गुरुदत्त की अधिकांश फिल्मों के छायाकार रहे हैं।
0 अभिनेता आमिर खान और संगीतकार ए.आर. रहमान को राष्ट्रपति द्वारा घोषित पद्म-अलंकरण।
0 संगीतकार रवि शंकर शर्मा (85) को वर्ष 2008-09 के लिए मध्यप्रदेश शासन का लता अलंकरण प्रदत्त।
0 पाश्र्व गायिका अनुराधा पौडवाल को वर्ष 2009-10 के लिए मध्यप्रदेश शासन द्वारा लता अलंकरण दिया गया।
0 फिल्मकार यश चोपड़ा को मध्यप्रदेश शासन के किशोर कुमार सम्मान से अगस्त 2010 में खण्डवा में सम्मानित किया गया।
0 लंदन के स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रीकन स्टडीज विश्वविद्यालय ने यश चोपड़ा को मानद पीएचडी प्रदान कर सम्मानित किया।
0 तेलुगु सहित बारह भाषाओं में एक सौ तीस फिल्मों के निर्माता डी. रामा नायडू को वर्ष 2009 का दादा फालके अवार्ड।
0 मराठी फिल्म हरिश्चन्द्राची फेक्टरी (2009) का ऑस्कर अवार्ड के लिए भारत से नामांकन। फिल्म ऑस्कर दौड़ से बाहर।

कठघरे में बॉलीवुड

0 अभिनेता शाइनी आहूजा पर नौकरानी से बलात्कार का आरोप। एफआईआर दर्ज।
0 अभिनेता रघुवीर यादव और पत्नी पूर्णिमा में गुजारा भत्ता को लेकर विवाद। रघुवीर गायब/गिरफ्तारी वारंट/ 1988 में हुई शादी 1996 में तलाक में बदल गई। बीस हजार रुपए महीना गुजारा भत्ता पर समझौता।
0 चेतन भगत ने फिल्म थ्री-इडियट्स में नाम और दाम को लेकर हंगामा खड़ा किया। स्टंट की पोल खुलने पर माफी मांगी।
0 आईपीएल-3 में पाक क्रिकेटीयर्स को शामिल करने के शाहरुख खान के बयान पर शिवसेना नाराज। फिल्म माय नेम इ$ज खान का कई स्थानों पर बहिष्कार।
0 चित्रकार मकबूल फिदा हुसैन ने कतर की नागरिकता स्वीकार की। भारत का पासपोर्ट लौटाया। हिंदू देवी-देवताओं के नग्न चित्र बनाने पर देश की कई अदालतों से गिरफ्तारी वारंट जारी थे।
0 यूपी की मुख्यमंत्री मायावती को आमसभा में जादू की झप्पी देने पर नोटिस।
0 अपने प्रशंसकों का विरोध तथा दबाव देख अनुपम खेर ने फिल्म डियर फें्रड हिटलर में काम करने से मना किया।
0 घर के बाहर मेकअप वेन खड़ी करने पर सलमान खान पर मुंबई ट्रेफिक पुलिस द्वारा एक हजार दो सौ  रुपये का जुर्माना।
0 फिल्म दबंग के आयटम-सांग-डांस ‘मुन्नी बदनाम हुई डार्लिंग तेरे लिए’ में झंडू बाम का बगैर अनुमति उपयोग करने पर नोटिस। बाद में मुन्नी ने झण्डू का विज्ञापन टीवी चैनलों पर दिखाकर समझौता हुआ।
0 टीवी-शो राखी का इंसाफ में एक प्रतियोगी को नामर्द कहने पर उसने कथित आत्महत्या कर ली थी। झांसी पुलिस में मामले की एफआईआर दर्ज हुई है।

कुर्यात सदा मंगलम्

0 अभिनेत्री नंदिता दास ने 2 जनवरी को पर्यावरणविद् सुबोध मस्करा से शादी की।
0 फिल्म टेररिस्ट की नायिका आयशा धारकर ने 15 मई को लंदन के चर्च में रॉबर्ट टेलर को अपना जीवन साथी बनाया।
0 अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी ने पुणे में 24 मई को नचिकेत पंतवैद्य के साथ सात फेरे लिये। दोनों की यह दूसरी शादी है।
0 मनीषा कोइराला ने नेपाल के उद्योगपति सम्राट दहल से काठमाण्डू में विवाह किया, तारीख थी 18 जून।
0 फिल्म सुर में लकी अली की नायिका रही गौरी कर्णिक ने 3 जुलाई को निकाह कर लिया।
0  29 अक्तूबर को अभिनेता विवेक ओबेराय ने बेंगलुरु में प्रियंका अल्वा को अपनी धर्मपत्नी स्वीकार किया।

-एस. ताम्रकर

याद आएंगे हम

0 अभिनेता निर्मल पाण्डे (48) का अठारह फरवरी को निधन। फिल्म बेंडिट क्वीन/इस रात की सुबह नहीं और गॉडमदर उनकी उल्लेखनीय फिल्में हैं।
0 फिल्म निर्माता देवी शर्मा (90) का तीस मार्च को निधन। टेक्सी स्टेंड/काली टोपी लाल रुमाल/नाचे नागिन बाजे बीन/किंगकांग/गंगा की लहरें/और गुनाहों का देवता जैसी फिल्मों का उन्होंने निर्माण किया था।
0 लेखक-निर्देशक गोविंद मूनीस दुबे (81) का पांच मई को देहावसान। उन्होंने राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म नदिया के पार (82), मितवा (भोजपुरी) ससुराल/बंधन बांहों का/बाबुल/राग-अनुराग का निर्देशन किया था। सबसे पहले वे बांग्ला फिल्म डायरेक्टर ऋत्विक घटक के सहायक थे।
0 लेखक-पटकथाकार सतीश भटनागर (88) का सात जुलाई को निधन। बीआर चोपड़ा—राही मासूम रजा से लम्बे समय तक जुड़े रहे। फिल्म हेराफेरी (76), सत्ते पे सत्ता/सीता और गीता/मर्यादा जैसी फिल्मों का लेखन किया था। अस्पताल भर्ती थे और दोस्तों द्वारा इलाज कराया जा रहा था।
0 रवि बास्वानी (64) सत्ताईस जुलाई को चल बसे। चश्मे बद्दूर/जाने भी दो यारो/कभी हां कभी ना/अब आएगा मजा जैसी फिल्मों में करिअर के तीस साल में छत्तीस फिल्मों में अभिनय किया था।
0 कमल कपूर (90) का दो अगस्त को निधन। अभिनेत्री सृष्टि बहल, निर्देशक गोल्डी बहल उनके ग्रेंड चिल्ड्रन हैं।
0 अभिनेत्री-मॉडल प्रियांशी चौधरी ने 28 अक्तूबर को घर में फांसी लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। फिल्म मेरे बाप पहले आप और मालामाल वीकली में प्रियांशी ने अभिनय किया था।
0 फिल्म डायरेक्टर मनीष आचार्य नवंबर 2010 में घोड़े से गिरकर मर गए। लायंस ऑफ पंजाब फिल्म (2009) का इन्होंने निर्देशन किया था। द्य


Comments Off on बॉलीवुड सर्वेक्षण 2010
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.