सोना तस्करी मामला : केरल के आईएएस अधिकारी से 9 घंटे तक पूछताछ ! !    बैगन-आर और बलेनो के ईंधन पंप खराब, 1.35 लाख कारें वापस मंगाई !    कोरोना : देश में एक दिन में रिकार्ड 29,429 नये मामले! !    सीबीएसई ने घोषित किया 10वीं कक्षा का परिणाम !    संयुक्त राष्ट्र के उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे मोदी !    ट्रंप ने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों से संबंधित वीजा नीति की रद्द, भारतीय विद्यार्थियों को मिली राहत! !    सुक्खा गिल लम्मे गैंग ने की मोगा में व्यापारी की हत्या, फेसबुक पर ली जिम्मेदारी! !    पायलट बना सकते हैं अपनी अलग पार्टी, कहा-भाजपा में शामिल होने से किया इनकार! !    विधायकों के स्टडी टूर पर बैन, अब नहीं जा सकेंगे राज्य से बाहर !    पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    

पहले दौर में म्यांमार से भिड़ेगा भारत

Posted On October - 21 - 2010

ओलंपिक क्वालीफायर

नयी दिल्ली, 20 अक्तूबर (भाषा)। भारत 2012 लंदन ओलंपिक पुरुष फुटबाल प्रतियोगिता के क्वालीफायर के पहले दौर में अगले साल 23 फरवरी और नौ मार्च को म्यामां से भिड़ेगा। ओलंपिक के लिए महाद्वीप को मिले साढ़े तीन स्थान के लिए 35 टीम दावेदारी में हैं। बीजिंग ओलंपिक 2008 के मुताबिक सबसे कम रैंकिंग वाली 22 टीमों को घरेलू और विदेशी सरजमीं के प्रारूप के आधार पर 23 फरवरी और नौ मार्च 2011 को खेलना है। इन मैचों के विजेता को दूसरे दौर में जगह मिलेगी।
पहले दौर के 11 विजेताओं को दूसरे दौर में 13 शीर्ष रैंकिंग वाली टीमों के साथ रखा जाएगा। ये टीमें इसी प्रारूप के आधार पर 19 और 23 जून को भिड़ेंगी। दूसरे दौर के 12 विजेताओं को इसके बाद चार-चार टीमों के तीन ग्रुप में बांटा जाएगा। इसके बाद 21 सितंबर 2011 से 14 मार्च 2012 तक होने वाले मुकाबलों के आधार पर ओलंपिक में महाद्वीप का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का फैसला होगा। तीसरे दौर के बाद दूसरे स्थान पर रहने वाली तीन टीमें तटस्थ स्थान पर 25 से 29 मार्च 2012 तक खेलेंगी और इसके विजेता को ओलंपिक में जगह बनाने के लिए सीएएफ की टीम से भिडऩा होगा। भारत इससे पहले बिजिंग 2008 के क्वालीफायर में भी म्यामां से भिड़ा था और उसने दूसरे दौर में जगह बनाई थी।
इस बीच भारत को 2012 एएफसी चैलेंज कप क्वालीफाइंग राउंड में तुर्कमेनिस्तान, पाकिस्तान और प्ले आफ थ्री के विजेता के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। भारत ने घरेलू सरजमीं पर प्रतियोगिता का 2008 टूर्नामेंट जीता था और कतर में होने वाले 2011 एएफसी एशिया कप के लिए 1984 के बाद पहली बार क्वालीफाई किया था। गत चैम्पियन उत्तर कोरिया को नेपाल, श्रीलंका और प्ले आफ एक के विजेता के साथ ग्रुप डी में रखा गया है।


Comments Off on पहले दौर में म्यांमार से भिड़ेगा भारत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.