लघु सचिवालय में खुला बेबी डे-केयर सेंटर !    बुजुर्ग कार चालकों से होने वाले हादसे रोकने के विशेष उपाय !    कुत्तों ने सीख लिया है भौंहें मटकाना! !    शांत क्षेत्र में सैन्य अफसरों को फिर से मुफ्त राशन !    योगी के भाषण, संदेश संस्कृत में भी !    फर्जी फर्म बनाकर किया 50 करोड़ से ज्यादा जीएसटी का फर्जीवाड़ा !    जादू दिखाने हुगली में उतरा जादूगर डूबा !    प्राकृतिक स्वच्छता के लिए यज्ञ जरूरी : आचार्य देवव्रत !    मानवाधिकार आयोग का स्वास्थ्य मंत्रालय, बिहार सरकार को नोटिस !    बांग्लादेश ने विंडीज़ को 7 विकेट से रौंदा, साकिब का शतक !    

गांधी जी के बाद अब ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ पर कलम

Posted On July - 8 - 2010

दुबई, 7 जुलाई (भाषा)। मोंटब्लांक ने गंाधी जी की थीम वाली विशेष कलम सीमित संख्या में पेश करने के बाद अब ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ प्रथम की थीम वाली कलम पेश की है। दरअसल, कलम के इस बार का संस्करण एलिजाबेथ प्रथम को समर्पित है, जो एक सर्वकालीन सांस्कृतिक छवि हैं।
मोंटब्लांक ने एक बयान में बताया है कि एलिजाबेथ के कुशल शासन के दौरान इंगलैंड ने कई अहम उपलब्धियों को हासिल किया और यह एक वैश्विक साम्राज्यिक शक्ति के रूप में उभरा।
गौरतलब है कि एलिजाबेथ प्रथम एक अच्छी लेखिका भी थी। उन्होंने ओजपूर्ण भाषण भी लिखे थे। उन्होंने 1558 में स्पेनी अभियान के समय अपने सैनिकों को तैयार करने के लिए इसी तरह का भाषण दिया था।


Comments Off on गांधी जी के बाद अब ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ पर कलम
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.