सोना तस्करी मामला : केरल के आईएएस अधिकारी से 9 घंटे तक पूछताछ ! !    बैगन-आर और बलेनो के ईंधन पंप खराब, 1.35 लाख कारें वापस मंगाई !    कोरोना : देश में एक दिन में रिकार्ड 29,429 नये मामले! !    सीबीएसई ने घोषित किया 10वीं कक्षा का परिणाम !    संयुक्त राष्ट्र के उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे मोदी !    ट्रंप ने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों से संबंधित वीजा नीति की रद्द, भारतीय विद्यार्थियों को मिली राहत! !    सुक्खा गिल लम्मे गैंग ने की मोगा में व्यापारी की हत्या, फेसबुक पर ली जिम्मेदारी! !    पायलट बना सकते हैं अपनी अलग पार्टी, कहा-भाजपा में शामिल होने से किया इनकार! !    विधायकों के स्टडी टूर पर बैन, अब नहीं जा सकेंगे राज्य से बाहर !    पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    

मुठभेड़ में दर्जन माओवादी मारे गये

Posted On June - 15 - 2010

चाइबासा, (झारखंड), 14 जून (भाषा)। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि इस घटना में संभवत: एक दर्जन माओवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ में कुछ सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं। सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के विशेष कार्य बल (सैफ) की 203 बटालियन के एक कमांडो हिम्मत सिंह की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए।
पश्चिम सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक अखिलेश झा ने कहा, ‘सुरक्षा बलों ने लगभग एक दर्जन माओवादियों पर गोलियां चलाई और इस बात की पूरी संभावना है कि वे इसमें मारे गए होंगे।’ झा ने कहा कि हालांकि किसी का शव बरामद नहीं किया जा सका है। चाइबासा के पास बंदगांव के पास यह मुठभेड़ 24 घंटे तक चली।  सीआरपीएफ के अधिकारी ने कहा कि जिले के ग्रामीणों ने अभियान में माओवादियों के मारे जाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि कल नक्सल विरोधी अभियान में माओवादियों के शिविर नष्ट कर दिए गए और इस दौरान 20 क्लेमोर बम, 60 बैग अमोनियम नाइट्रेट, तीन कंटेनर तरल विस्फोटक पदार्थ, एक इलेक्ट्रिक मेटल कटर, तीन सौर प्लेट और 300 किलो चावल एवं मछली बरामद किया गया है।  पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मुठभेड़ में माओवादियों की ओर से उनका स्वयंभू एरिया कमांडर ‘केपीÓ और उसके कामरेड अनमोल एचं अनिमेष शामिल थे जिन्होंने 5,000 राउंड गोलियां चलाई।


Comments Off on मुठभेड़ में दर्जन माओवादी मारे गये
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.