पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    सुप्रीमकोर्ट का उम्रकैद की सजा भुगत रहे बाबा रामपाल को पैरोल से इनकार !    खराब मौसम के कारण यूएई का पहला मंगल अभियान शुक्रवार तक स्थगित !    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये खुद को करें नामांकित : निशंक !    सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं : पायलट !    विधायक की मौत को लेकर उत्तरी बंगाल में भाजपा का बंद !    राजस्थान : सचिन पायलट से छीना उप-मुख्यमंत्री पद, 2 मंत्रियों की भी छुट्टी! !    एक अगस्त तक खाली कर दूंगी सरकारी आवास : प्रियंका !    विकास दुबे का सहयोगी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी एके-47, इंसास राइफल बरामद !    भारत और चीन की कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता का चौथा दौर शुरू !    

सड़कों का निर्माण सरकार की प्राथमिकता : बिंदल

Posted On May - 3 - 2010

‘आर्थिक मदद देने में केंद्र ने की उपेक्षा, इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे’

सोलन, 2 मई (निस)। सोलन विधानसभा क्षेत्र के तहत डांगरी पंचायत में आज स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री डा$ राजीव बिंदल ने लगभग 2$50 करोड़ से बनने वाली बेरटी-मनलोग तथा डोल-क्यार सड़क के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने डांगरी पंचायत के नव निर्मित पंचायत भवन का भी लोकार्पण किया।
इसके उपरांत बेरटी में जनसभा को सम्बोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सड़क निर्माण वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है तथा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक गांव को सड़कों से जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त बिजली पानी और स्वास्थ्य सेवाओं को निचले स्तर तक सुदृढ़ किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि सड़क निर्माण के लिए सही भूमि उपलब्ध करवाएं ताकि उचित ग्रेड के साथ और समयबद्घ तरीके से सड़कों का निर्माण किया जा सके।
डा$ राजीव बिंदल ने डोल क्यार, संजारा, और कोठी देवरा के निवासियों से आग्रह किया कि इस सड़क के निर्माण के लिए सही भूमि उपलब्ध करवाएं ताकि इस सड़क को दो महीने के भीतर पूरा कर दिया जाए।
कांग्रेस के समय में सड़कों के निर्माण के लिए 50 हजार रुपये स्वीकृत करवाने के लिए पचास चक्कर काटने पड़ते थे परंतु आज वर्तमान सरकार के कार्यकाल में करोड़ों रुपये सड़क निर्माण के कार्य के लिए स्वीकृत किया जा रहा है और सभी कार्य समय पर पूरे किए जा रहे हैंं।
उन्होंने इस अवसर पर कोठी देवरा स्कूल को दस जमा दो करने की घोषणा भी की।
चौरा क्षेत्र के लोगों द्वारा पानी की समस्या के सम्बन्ध में स्वास्थ्य मंत्री ने वहां के लोगों से आग्रह किया कि चौरा में पानी के टेंक के निर्माण के लिए तथा पानी की पाईपें ले जाने के लिए भूमि उपलब्ध करवाएं। जमीन उपलब्ध करवाने पर उनके लिए तुरंत पानी का प्रबन्ध कर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने हिमाचल सरकार की आर्थिक मदद के मामले में उपेक्षा की है तथा इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान वितायोग की सिफारिशों में 150 प्रतिशत बढ़ोतरी के लिए संघर्ष किया जाएगा।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष रविन्द्र परिहार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत की भागीदारी देकर पूरे देश को नई पहल दी है।  ग्राम पंचायत डांगरी के प्रधान अनिल कपिल ने इस पंचायत में चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री ने पंचायत भवन तथा स्कूल के लिए जमीन दान देने वाले खेम सिंह मेहता को भी सम्मानित किया।  इस अवसर पर मंडी समिति के अध्यक्ष मोहन सिंह ठाकुर, अधीक्षण अभियंता राकेश जैन, जिला परिषद सदस्य शीला तथा आसपास की पंचायतों के प्रधान भी उपस्थित थे।


Comments Off on सड़कों का निर्माण सरकार की प्राथमिकता : बिंदल
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.