पुलिस पर हमला, आईपीएस अफसर घायल !    गगनयान : अंतरिक्ष यात्रियों का प्रशिक्षण स्थगित !    14 माह और ढाई साल के मासूम भी चपेट में !    चीन में 39 नये मामले !    कोरोना रिलीफ फंड 9929 शिक्षक अंशदान से वंचित !    'इस साल टेनिस टूर्नामेंट होने की संभावना कम' !    24 घंटे में 28 नये कोरोना पॉजिटिव !    मोहाली में एक और कोरोना मरीज !    धड़ल्ले से हो रही जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी !    एकदा !    

ईंट भट्ठे से मुक्त कराये 27 बंधुआ मजदूर

Posted On May - 19 - 2010

डेराबस्सी, 18 मई (निस)। स्थानीय प्रशासन ने आज उपमंडल डेराबस्सी के गांव भगवासी के पास स्थित एक ईंटों के भट्ठे से 6 परिवारों के 27 बंधुआ मजदूरों

मंगलवार को लालड़ू के गांव भागवासी स्थित ईंट भट्ठे पर बंधुआ मजदूरों को स्थानीय प्रशासन ने कराया मुक्त।

को मुक्त करवाया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक एकेएम नामक भट्ठे पर काम करने वाले बिजलेश निवासी मुरादाबाद ने पंजाब एवं हरियाणा  उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने प्रशासन को इन मजदूरों को मुक्त कराने के आदेश दिये थे। इसके चलते आज शाम नायब तहसीलदार वरिंदर सिंह धुत्त ने पुलिस पार्टी को साथ लेकर 27 बंधुआ मजदूरों को मुक्त करवाया, जिनमें 6 पुरुष, 6 महिलाएं तथा 15 बच्चे शामिल हैं।
बिजलेश का आरोप था कि भट्ठा मालिक उन्हें घर नहीं जाने देता था, उनसे मारपीट करता था तथा समय पर उन्हें वेतन खर्चा भी नहीं मिलता था।
भट्ठा मालिक अमरजीत का कहना था कि ये सभी आरोप गलत हैं। इन मजदूरों ने उनसे 2 लाख रुपए एडवांस ले रखे हैं। अब ये लोग काम नहीं करेंगे, ऐसे में उनका 70 हजार रुपयों का नुकसान अभी भी हो रहा था।
उधर नायब तहसीलदार धुत्त का कहना था कि सभी मजदूर मुरादाबाद (यूपी) के रहने वाले हैं। इन मजदूरों को रिह करवा कर ट्रक द्वारा अंबाला छावनी के रेलवे स्टेशन पर भेज दिया है ताकि आगे ये अपने घर जा सकें।


Comments Off on ईंट भट्ठे से मुक्त कराये 27 बंधुआ मजदूर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.