लघु सचिवालय में खुला बेबी डे-केयर सेंटर !    बुजुर्ग कार चालकों से होने वाले हादसे रोकने के विशेष उपाय !    कुत्तों ने सीख लिया है भौंहें मटकाना! !    शांत क्षेत्र में सैन्य अफसरों को फिर से मुफ्त राशन !    योगी के भाषण, संदेश संस्कृत में भी !    फर्जी फर्म बनाकर किया 50 करोड़ से ज्यादा जीएसटी का फर्जीवाड़ा !    जादू दिखाने हुगली में उतरा जादूगर डूबा !    प्राकृतिक स्वच्छता के लिए यज्ञ जरूरी : आचार्य देवव्रत !    मानवाधिकार आयोग का स्वास्थ्य मंत्रालय, बिहार सरकार को नोटिस !    बांग्लादेश ने विंडीज़ को 7 विकेट से रौंदा, साकिब का शतक !    

प्रभुवाला में अनेक परियोजनाओं का उद्ïघाटन

Posted On March - 14 - 2010

अपने पैतृक गांव आकर शैलजा ने की बचपन की यादें ताजा

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
हिसार, 13 मार्च। केंद्रीय पर्यटन मंत्री सुश्री शैलजा ने कहा कि कांग्रेस की अध्यक्ष  सोनिया गांधी ने राज्यसभा में महिला आरक्षण विधेयक पारित करवा कर स्वर्गीय राजीव गांधी का महिला सशक्तीकरण का सपना साकार कर दिखाया। यह एक ऐतिहासिक कदम है और इसके पीछे सोनिया गांधी का संकल्प रहा। उल्लेखनीय है कि सुश्री शैलजा अपने पैतृक गांव प्रभुवाला में अपने पिता व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय दलबीर सिंह की स्मृति में नवनिर्मित खेल स्टेडियम का उद्ïघाटन करने के बाद बातचीत कर रही थीं। उन्होंने खेल स्टेडियम से पूर्व राजकीय विद्यालय में बने पांच नये कमरों का उद्ïघाटन भी किया व कम्प्यूटर सेंटर का निरीक्षण भी किया। सुश्री शैलजा ने प्रभुवाला में दलबीर सिंह स्मृति सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास भी किया।
शैलजा ने केंद्रीय बजट को भी आर्थिक  मंदी के बावजूद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के प्रयासों से साहसपूर्ण बजट करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री ने आम आदमी के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई। बढ़ती महंगाई पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस पर केंद्र सरकार अंकुश लगाने के लिये कटिबद्ध है व पूरे प्रयास कर रही है। इसमें राज्य सरकारों को भी सहयोग करना चाहिए। हरियाणा मंत्रिमंडल के विस्तार संबंधी पूछे गये सवाल पर शैलजा ने साफ शब्दों ने कहा कि हरियाणा के सभी क्षेत्रों को इसमें प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। और संतुलित मंत्रिमंडल होना चाहिए।
प्रभुवाला गांव में आने पर कैसा लगता है? इसके जवाब में शैलजा ने मुस्करा कर कहा कि हमेशा अपने गांव आने पर अच्छा लगता है। बचपन की यादें ता$जा हो जाती हैं।  कुछ पुराने लोगों से मिलने का अवसर मिल जाता है।  वरिष्ठï कांग्रेस नेता जगन्नाथ ने कहा कि प्रभुवाला गांव के लोगों की सभी मांगों को  पूरा करवाने का प्रयास किया गया है।  पहले प्रभुवाला आदर्श गांव बना और अब तो यहां किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी।
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद ईश्वर सिंह, वरिष्ठï कांग्रेस नेता जगन्नाथ, विशेष कार्यकारी अधिकारी डा. अजय चौधरी, उकलाना  के विधायक नरेश सेलवाल, साढौरा के विधायक राजपाल, जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष व पूर्वमंत्री प्रो. छतरपाल, पूर्वमंत्री रण सिंह, दिलबाग सिहाग, धर्म सिंह पूनिया,रामदयाल गोयल, जिला कांग्रेस  कमेटी शहरी अध्यक्ष वेद रावल, महासचिव भूपेंद्र गंगवा, कुलजीत घनघस, सीताराम मलिक, जगवीर मलिक,बलदेव बोलान, रमेश ढांडा, अश्विनी लाम्बा, अजीत लितानी, लालबहादुर  खोवाल, मांगेराम कैलरम, जगदीश बिश्रोई, सुरेंद्र  लितानी, जितेंद्र ज्याणी आदि मौजूद थे।
उपायुक्त ओ. पी. श्योरान, अतिरिक्त उपायुक्त अशोक गर्ग, जिला शिक्षा अधिकारी मित्रसेन मल्होत्रा व अनेक अधिकारी भी मौजूद थे।


Comments Off on प्रभुवाला में अनेक परियोजनाओं का उद्ïघाटन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.