पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

नए डोसियरों के आधार पर सईद को गिरफ्तार नहीं करेगा पाक

Posted On March - 5 - 2010

इस्लामाबाद, 4 मार्च (भाषा)। पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारत की ओर से सौंपे गए नए डोसियर के आधार पर जमात-उद-दावा प्रमुख और 26 नवंबर के हमले के मुख्य षडय़ंत्रकारी हाफिज सईद को गिरफ्तार नहीं करने का फैसला किया है। उन्होंने दावा किया है कि इसमें कार्रवाई योग्य खुफिया सूचना नहीं है। ‘द न्यूजÓ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि 25 फरवरी को विदेश सचिव स्तर की वार्ता के दौरान भारत की ओर से सौंपे गए तीन डोसियर का सावधानी से अध्ययन करने के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने अगले कुछ दिनों में जवाब भेजने का फैसला किया है। हालांकि, सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान सईद को भारत को नहीं सौंपेगा। सूत्रों ने दावा किया, ‘सईद को गिरफ्तार भी नहीं किया जाएगा और न ही उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज किया जाएगा क्योंकि डोसियर में आतंक या किसी अन्य अपराध में उसे फंसाने के लिए कोई कार्रवाई योग्य खुफिया सूचना नहीं है।Ó सूत्रों ने सईद को ऐसा व्यक्ति बताया जो क्षेत्र के देशों में सम्मानित है। विदेश सचिव निरुपमा राव ने गत 25 फरवरी को पाकिस्तानी समकक्ष सलमान बशीर को तीन डोसियर सौंपे थे। इसमें सईद समेत 34 वांछित आतंकवादियों के नाम थे। साथ ही भारत ने उन्हें सौंपने और अन्य कार्रवाई की मांग की थी।
सईद ने हाल में ही भारत के खिलाफ जेहाद के आह्वïान का समर्थन किया था।गृह मंत्री पी चिदंबरम ने गत मंगलवार को खेद जताया था कि पाकिस्तान सरकार सईद को भड़काऊ भाषण देने की अनुमति दे रही है और उन्होंने मुंबई हमले में उसकी भूमिका की जांच करने के लिए दबाव बनाया था। ऐसा माना जाता है कि भारत ने जो तीन डोसियर सौंपे हैं उसमें सईद के खिलाफ ताजा सबूत थे। ‘द न्यूजÓ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान सरकार की फिलहाल भारतीय विदेश सचिव को अपने यहां शीघ्र आमंत्रित करने की कोई योजना नहीं है क्योंकि पाकिस्तान का मानना है कि बातचीत निश्चित तौर पर ठोस होनी चाहिए और यह समग्र बातचीत के ढांचे के तहत होनी चाहिए।


Comments Off on नए डोसियरों के आधार पर सईद को गिरफ्तार नहीं करेगा पाक
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.