अल-कायदा से जुड़े 3 आतंकवादी ढेर, जाकिर मूसा गिरोह का खात्मा !    एटीएम, रुपये छीनकर भाग रहे बदमाश को लड़की ने दबोचा !    दुष्कर्म के प्रयास में कोचिंग सेंटर का शिक्षक दोषी करार !    सिविल अस्पताल में तोड़फोड़ के बाद हड़ताल !    पीठासीन अधिकारी सहित 3 गिरफ्तार !    ‘या तो गोहाना छोड़ दे नहीं तो गोलियों से भून देंगे’ !    अमेरिका भारत-पाक के बीच सीधी वार्ता का समर्थक !    कुंडू ने की ज्यादा एजेंट बैठाने की मांग !    मनी लांड्रिंग : इकबाल मिर्ची का सहयोगी गिरफ्तार !    छात्रा की याचिका पर एसआईटी, चिन्मयानंद से जवाब तलब !    

दो बसों की टक्कर में नौ मरे

Posted On March - 9 - 2010

जलालाबाद, 8 मार्च (एस)। जलालाबाद के गांव माहमुजोईया में रविवार रात को दो बसों के बीच सीधी टक्कर में नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 39 घायल हो गये। घायलों को समाजसेवी संस्थाओं और आसपास के लोगों की मदद से अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।
जानकारी के अनुसार प्राइवेट बस (पी.बी.04 एच-9975) मक्खू के पास गांव कुसू वाला मोड़ पर सुबह बारात लेकर आई थी और शाम को जब यह बस बारात लेकर पक्का सीड फार्म अबोहर जा रही थी तो गांव माहमुजोईया के समीप फिरोजपुर-फाजिल्का मुख्य मार्ग पर सामने से आ रही मिनी बस (पी.बी.05एम 9732) के साथ इसकी सीधी टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बसों के चीथड़े उड़ गये। आसपास के लोगों ने तुरंत शवों को बसों में से निकाला और घायलों को राहत पहुंचाई। हादसे में मरने वालों की संख्या नौ  है। जलालाबाद के सरकारी अस्पताल में लाये गये शवों की पहचान बलदेव सिंह पुत्र महिन्द्र सिंह निवासी गांव किलचे फिरोजपुर, धर्मपाल सिंह पुत्र हरनाम सिंह निवासी चक्क रोही वाला, बब्बू पुत्र हरबंस सिंह बस्ती लाभ सिंह गुरुहरसहाय, सत्तू पुत्र हरबंस सिंह ढाणी चक्क पंजे के, बस ड्राइवर निर्मल सिंह निम्मा निवासी गांव घल्लू अबोहर, सोमा रानी पंजे के ढाणी, कुलवंत कौर पत्नी सुरजीत सिंह बाह्मणी वाला के तौर पर हुई है जबकि दो अन्य मृतक फरीदकोट रैफर किये गये थे, की पहचान पूरन सिंह पुत्र फौजा सिंह निवासी पक्का सीड फार्म अबोहर व सुखविन्द्र सिंह पुत्र जंगीर सिंह निवासी आलम के झुग्गे ममदोट के तौर पर हुई है।  उधर, मौके पर पहुंचे उपायुक्त कमल किशोर यादव ने मुख्यमंत्री से बात की। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मृतकों के वारिसों को एक-एक लाख रुपए मुआवजा देने व घायलों का इलाज सरकारी तौर पर करवाने की घोषणा की।  बस हादसे में घायल लोगों का हालचाल पूछने के लिये सोमवार को परिवहन मंत्री मास्टर मोहन लाल ने सरकारी अस्पताल का दौरा किया और मरीजों का हालचाल जाना। उन्होंने उपायुक्त कमल किशोर यादव को घटना की जांच के आदेश दिये और अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।


Comments Off on दो बसों की टक्कर में नौ मरे
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.