कांग्रेस के शासन से कई गुणा बेहतर खट्टर सरकार : भाटिया !    प्रियंका के राज्यसभा में जाने की ‘अटकल’ का जवाब देने से कांग्रेस ने किया परहेज !    जेएनयू छात्रों का जंतर मंतर पर प्रदर्शन !    बुर्किना फासो में चर्च के पास हमला, 24 की मौत !    पाकिस्तान में जहरीली गैस से 4 की मौत !    ट्रंप ने सीरिया में रूस के हस्तक्षेप पर उठाए सवाल !    कांग्रेस ने भी कहा- पहले नेताओं से प्रतिबंध हटायें !    इंजीनियरिंग छात्र फिर गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में !    एकदा !    नहीं रहे आजाद हिंद फौज के सिपाही छोटूराम !    

अदालत परिसर में मैटल डिटेक्टर लगाए

Posted On March - 7 - 2010

अम्बाला, 6 मार्च (हप्र)। तीन दिन पहले चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट के बाहर अम्बाला के गैंगस्टर राकेश उर्फ बॉबी की हत्या के बाद पुलिस ने अदालत परिसर में सुरक्षा के इंतजामों को और पुख्ता कर दिया है।

अम्बाला अदालत परिसर में पुलिस शनिवार को मैटल डिटैक्टर के जरिए लोगों की जांच करते हुए। -हप्र

आज पुलिस ने अदालत परिसर के ऊपर की मंजिल पर जाने वाली सीढिय़ों के बाहर मैटल डिटेक्टर लगाए ताकि अदालतों में जाने वाले लोगों की ठीक तरह से तलाशी हो सके। अदालत की ऊपर की मंजिल में जाने के लिए लगाई गई लिफ्ट के माध्यम से आने-जाने वाले लोगों की जांच का कोई इंतजाम नहीं था। न तो वहां कोई मैटल डिटैक्टर लगाया और न ही वहां कोई पुलिस कर्मी तैनात किया गया था।
आज पंजाब के विवादास्पद बाबा प्यारा सिंह भनियारावाला ने चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होना था। उनके खिलाफ इस अदालत में 4 मामले लंबित हैं। बाबा की सुरक्षा के लिए आज पुलिस ने अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजाम किए थे। बाबा की सुरक्षा के लिए तीन डीएसपी, 8 इंस्पैक्टर, 10 एएसआई व करीब 50 कांस्टेबल तैनात किए गए थे।
आज अदालत ने बाबा भनियारावाला को भविष्य में निजी रूप से अदालत में पेश होने की छूट दे दी। उनके मामलों की सुनवाई के लिए अगली तारीख 17 अप्रैल लगाई गई है। आज इस मामले में तीन गवाहों के ब्यान अदालत में रिकॉर्ड किए गए।
बाबा भनियारावाला की तरह अम्बाला की विभिन्न अदालतों में अन्य कईं हाई प्रोफाइल लोगों के केस चल रहे हैं। इनमें डेरा सच्चा सौदा, किडनी कांड, गोहाना कांड, राजबीर हत्याकांड, सरिता हत्याकांड व गैंगेस्टर निशान सिंह का एक अपराधिक मामला विचाराधीन है। डेरा सच्चा सौदा मामले की सुनवाई विडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए होती है। बॉबी हत्याकांड के बाद माना जा रहा है कि अन्य कुछ मामलों की सुनवाई भी अब विडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए करवाई जा सकती है।
अम्बाला के आला पुलिस अधिकारियों ने आज भी अदालत परिसर का दौरा करके वहां सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। पता चला है कि पुलिस अधीक्षक भारती अरोड़ा ने सभी पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे अदालत परिसर में आवांछित तत्वों पर विशेष निगाह रखें। इस बीच अभी तक बॉबी हत्याकांड कोई सुराग नहीं मिल पाया है।


Comments Off on अदालत परिसर में मैटल डिटेक्टर लगाए
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.